AURANGABAD : पुलिस ने अन्तरराज्यीय वाहन चोर का किया पर्दाफास, पांच चोरों का  दबोचा धर

औरंगाबाद :  जिले की पुलिस ने एक अन्तरराज्यीय मोटरसाइकिल और तीन पहिया वाहन चोर गिरोह का सफल उद्भेदन करते हुए 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह द्वारा जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

एसडीपीओ – 02 ने जानकारी देते हुए बताया की दिनांक 11 अगस्त 2024 को मदनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अज्ञात चोरों द्वारा एक मोटरसाइकिल चोरी कर ली गई थी। इस घटना की सूचना मिलने के बाद, वादी के लिखित आवेदन पर मदनपुर थाना में कांड संख्या-307/24, दिनांक 17 अगस्त 2024 को भारतीय दंड संहिता की धारा 303 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा इस मामले में तत्परता से अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

कांड की गंभीरता को देखते हुए औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीपीओ- 02 (मदनपुर) के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया गया। इस टीम को जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए।

SIT ने तकनीकी सहायता और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों का उपयोग करते हुए इस कांड का सफलतापूर्वक उद्भेदन किया। जांच के दौरान, पुलिस ने एक अन्तरजिला और अन्तरराज्यीय मोटरसाइकिल और तीन पहिया वाहन चोर गिरोह का पता लगाया और इस गिरोह से जुड़े 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा, एक विधि विरुद्ध किशोर को भी निरुद्ध किया गया।

अभियुक्तों ने किया अपराध स्वीकार

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने अपराध को स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि उनके गिरोह ने अब तक कई वाहनों की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों की सूची

1. दुर्गा कुमार, पिता महेश सिंह, निवासी जोगिया, थाना वारूण, जिला औरंगाबाद

2. राज कुमार, पिता अजय विश्वकर्मा, निवासी डोभी, थाना डोभी, जिला गया

3. संदीप कुमार, पिता नागदेव प्रसाद, निवासी सोहन बिगहा, थाना वारूण, जिला औरंगाबाद

4. पुनित कुमार, पिता यमुना सिंह, निवासी मजरेठी, थाना मदनपुर, जिला औरंगाबाद

5. बलवंत कुमार, पिता अकेला मेहता, निवासी साथा पल्ला, थाना माली, जिला औरंगाबाद

बरामदगी

पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिलें और छह मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

पुलिस द्वारा इस कांड के उद्भेदन से स्थानीय जनता को राहत मिली है और यह उम्मीद की जा रही है कि इस गिरोह के पकड़े जाने से वाहन चोरी की घटनाओं में कमी आएगी। पुलिस अन्य मामलों में भी इन अभियुक्तों की संलिप्तता की जांच कर रही है।