AURANGABAD- घटना को अंजाम देने से पहले एक अपराधी अवैध देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

औरंगाबाद । किसी घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ-2 ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिये रफीगंज थाना अन्तर्गत अपने रिस्तेदार के यहाँ पहुँचा था,जिसे घटना कारित करने के पूर्व ही किया गया गिरफ्तार कर लिया गया ।

घटना के बारे में उन्होंने बताया कि 11.06.24 को गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि एक अपराधकर्मी किसी घटना को अंजाम देने के लिये अवैध आग्नेयास्त्र के साथ रफीगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत सिंघी बुर्जुग निवासी अपने रिस्तेदार अशोक यादव के घर पर आया है। प्राप्त सूचना उपरांत पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी-2, सदर औरंगाबाद के नेतृत्व में STF रफीगंज, थानाध्यक्ष कासमा, पौथु एवं रफीगंज को सशस्त्र बल के साथ सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कारवाई हेतु भेजा गया। उपरोक्त टीम सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कारवाई हेतु सिंघी बुर्जुंग निवासी अशोक यादव पिता-स्व0 देवलाल यादव के घर गये, जहां पर घर में उपस्थित एक व्यक्ति पुलिस को देख कर भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस बल के द्वारा संदेह के आधार पर पकड़ा गया।

पकड़ाये व्यक्ति का नाम पता पूछा गया एवं तलाशी दो स्वतंत्र साक्षियों के समक्ष लिया गया तो पकड़ाये व्यक्ति के पास से एक अवैध देशी कट्टा, जिंदा कारतूस एवं मोबाईल बरामद हुआ। जिसके संबंध में रफीगंज थाना कांड संख्या- 231 / 24, दिनांक- 11. 06.24, धारा-25(1-बी)ए/ 26 शस्त्र अधिनियम प्रतिवेदित कर कांड का अनुसंधान प्रारंभ किया गया है।