AURANGABAD : जेनिथ क्रेश फाउंडेशन की पहल, मेधावी छात्र छात्रावों को मिलेगी छात्रवृत्ति।

FRIENDS MEDIA-BIHAR DESK

औरंगाबाद जिले में स्थित जेनिथ क्रेश फाउंडेशन के सदस्यों नें तय किया है कि जिले में शिक्षा स्तर को सुधारने और मेधावी छात्र छात्रावों को अधिक से अधिक उत्तरोत्तर विकास के लिये उन्हें छात्रवृत्ति देकर तथा उनको सम्मानित कर उनके मनोबल को बढ़ाया जाय।इसी सोंच के तहत फाउंडेशन नें तय किया है कि जिले के अधिक से अधिक बच्चों का परीक्षा लेकर सबसे पहले मेधावी बच्चों का चयन किया जाय फिर उन चयनित बच्चों को पूरे एक साल तक छात्रवृत्ति राशि देकर उनके पढ़ाई में सहयोग की जाय।


जेनिथ क्रेश फाउंडेशन की अध्यक्ष रिंकी सिंह ने बताया कि यह पहल बच्चों में शिक्षा स्तर को बढ़ाने के लिये किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम कक्षा एक से कक्षा आठ तक के बच्चों के लिये है। इनमें सभी कक्षा से तीन तीन बच्चों का सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जो बच्चे बच्चियां प्रथम द्वितीय या तृतीय स्थान पर चयनित होंगे हमारी संस्था पूरे एक साल उन्हें पढ़ाई में मदद करेगी। इसके नियम कानून की बात करें तो परीक्षा में चयनित बच्चे यदि फाउंडेशन द्वारा संचालित स्कूल, जेनिथ क्रेश एकेडमी में पढ़ना चाहेंगे तो उनका नामांकन बिल्कुल मुफ्त होगा साथ ही विद्यालय में लगने वाले उनके फी का पचहत्तर प्रतिशत फी फाउंडेशन के तरफ से दिया जाएगा जबकि बच्चा अन्यत्र किसी भी स्कूल में पढ़ना चाहेगा तब यह संस्था उस बच्चे का साठ प्रतिशत फी भुगतान पूरे एक साल तक करेगी।


उल्लेखनीय है कि इस मेधा छात्रवृत्ति योजना परीक्षा के लिये नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है जिसमे 15/12/2022 तिथि तक बच्चे आवेदन कर सकेंगे। इसका परीक्षा 8/01/2023 को लिया जाएगा तथा 22/01/2023 तिथि को रिजल्ट घोषित किया जाएगा।
इसमें जो छात्र छात्रा चयनित होंगे उन्हें 22/01/2023 को समारोह आयोजित कर सम्मानित किया जाएगा। उसी समय से छात्रवृत्ति की प्रक्रिया भी लागू कर दी जाएगी।