शराब पीने से तीन की मौत के बाद पुलिस एक्शन में , अवैध शराब के धंधे में शामिल महिलाएं समेत 26 गिरफ्तार

FRIENDS MEDIA BIHAR DESK

औरंगाबाद जिले में नकली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो जाने का चर्चा सामने है। मिली जानकारी के अनुसार रानीगंज गांव निवासी कृष्णा रविदास की जहां शराब पीने के बाद तबियत बिगड़ गई और मौत हो गई वहीं उसी गांव के निवासी कृष्णा राम के घर रिश्तेदारी में आये संजय रविदास की भी मौत हो गई। जो झारखंड के फुसरो का रहने वाला था। वह रानीगंज गांव में अपने बहन के घर राजमिस्त्री का कार्य करने आया था। कुछ दिन पहले सिंदुआरा गांव निवासी सुदामा चंन्द्रवंशी का पुत्र पिन्टू चंन्द्रवंशी की भी मौत हो गई। परिजनों के द्वारा इस सबों के मौत का कारण नकली शराब बतायी जा रही है। मृतक के परिजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद पहले आंखों में तेज दर्द हुआ। उसके बाद इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश कुमार मिश्रा रानीगंज गांव पहुंचे थे। उनके द्वारा वहां स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई। डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस पदाधिकारी पूरी गहनता से जांच कर रहे हैं । वहीं एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पोस्टामार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पायेगा। बता दें कि मामले से सम्बंधित आसपास के गांवों में भारी संख्या में पुलिस की टीम तैनात किया गया और शराब कारोबारियों पर नकेल कसने की तैयारी जोरों पर है। इस क्रम में पूरे इलाके में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है और शराब की बरामदगी की जा रही है।

अवैध शराब के धंधे में शामिल महिलाएं समेत 26 गिरफ्तार

कांतेश कुमार मिश्रा , एसपी

एसपी ने बताया कि इस मामले में एंटी लिकर टास्क फोर्स के प्रभारी और स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। वहीं कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । उन्होंने कहा कि जिले में किसी तरह का शराब का उत्पादन, बिक्री व सेवन बर्दास्त नहीं किया जायेगा। इस धंधे में जो भी लोग शामिल हैं किसी कीमत पर बख्से नहीं जायेंगे। पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है। जिनके द्बारा हर बिन्दु पर जांच की जा रही है।

इसी क्रम में एसपी के निर्देश पर जिलांतर्गत विभिन्न थानों जैसे अम्बा थाना के ग्राम आजाद बिगहा,देवची बिगहा भुईयां टोली,रफिगंज थाना के ग्राम चरकावा,मई,गोह थाना के पुनपुन नदी के किनारे, दाउदनगर थाना क्षेत्र के सोननदी के दियारा में, मदनपुर देव थाना के सीमापर स्थित ग्राम चिरैया,मुरगाडा में ढिबरा और हसपुरा थाना क्षेत्र में अवैध शराब के निर्माण एवं भण्डारण के विरूद्ध सघन छापामारी अभियान एएसपी अभियान, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रथम सम्बंधीत थाना के पदाधिकारी ,बल,एल टी एफ प्रभारी,अंचल निरीक्षकों के साथ चलाया गया जिसमें 500 लिटर अवैध जावा महुआ विनष्ट किया गया,कई अवैध देशी शराब के भट्ठियों को ध्वस्त किया गया।इसी क्रम में सोन नदी दियारा क्षेत्र से राजा चौधरी को पांच लिटर अवैध देशी शराब के साथ मदनपुर थाना के ग्राम चिरैया से सुधीर कुमार, ग्राम झिकटिया से मंदीप कुमार, उर्मिला देवी, रेखा देवी को गिरफ्तार किया गया है एवं बिस लिटर महुआ शराब जब्त कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
पुरे औरंगाबाद जिले के सभी थानो में अवैध शराब के निर्माण/भण्डारण के विरूद्ध चलाए गए विशेष अभियान के तहत कुल 26 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा तीन भट्ठियों को ध्वस्त किया गया,250लीटर शराब बरामद किया गया तथा 7650लीटर जावा महुवा विनष्ट किया गया। इस छापामारी में कुल दस टिमो को लगाया गया था जिनका नेतृत्व ए एस पी अभियान, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ‌सदर/दाउदनगर, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रथम के द्वारा किया जा रहा था।