AURANGABAD : प्रेस क्लब का गठन: पत्रकारों को एक मंच पर लाने की पहल एवं उनके हितों की रक्षा के लिए बड़ा कदम

औरंगाबाद : शहर के सत्येंद्र नगर में स्थित प्रेस क्लब भवन में पत्रकारों की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता दीनानाथ मौआर ने की। इस बैठक में शहर के कई प्रमुख पत्रकार शामिल हुए और सर्वसम्मति से प्रेस क्लब का गठन किया गया। इस गठन का उद्देश्य सभी पत्रकारों को एक साझा मंच पर लाकर उनके हितों की रक्षा और समाज के समसामयिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाना है।

बैठक के दौरान सुजीत कुमार सिंह को प्रेस क्लब का अध्यक्ष चुना गया, जबकि सुबोध सौरभ को सचिव बनाया गया। दीनानाथ मौआर को महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस आयोजन में सनोज पांडेय को मुख्य संरक्षक के रूप में नियुक्त किया गया, जबकि संरक्षक मंडल में रविंद्र कुमार रवि, प्रियदर्शी किशोर श्रीवास्तव, संजय सिंह, श्री राम अम्बष्ट, गणेश प्रसाद और राजेश सिंह को शामिल किया गया है।

नए पदाधिकारियों का चयन:

प्रेस क्लब के अन्य प्रमुख पदों पर भी चयन किया गया। अभिनेष कुमार सिंह, स्नेह रंजन, अनिल कुमार और आकाश कुमार को उपाध्यक्ष बनाया गया है। मनीष कुमार को कोषाध्यक्ष और राज पाठक को उपकोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। आदित्य कुमार को प्रवक्ता की भूमिका सौंपी गई है। वहीं, धीरेंद्र पांडेव और कौशलेंद्र यादव को मंत्री, तथा मनीष तिवारी को महामंत्री का पद सौंपा गया है।

मीडिया और कार्यकारिणी के प्रमुख:

रविंद्र कुमार सुधांशु को मीडिया प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है, जो प्रेस क्लब के सभी मीडिया संबंधी कार्यों को देखेंगे। इसके अतिरिक्त, कार्यकारिणी में यशवंत सिंह, प्रमोद कुमार सिंह, अजय पांडेय, मो. रिजवान, मो. इफ्तेखार, पप्पू यादव, सुधीर कुमार सिंह, चितरंजन कुमार, राजेश रंजन और मंटू ठाकुर को जगह दी गई है।

नव नियुक्त अध्यक्ष का संदेश:

नव मनोनीत अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा, “संगठन में शक्ति होती है। हमारा उद्देश्य पत्रकारों की समस्याओं को समझकर उन्हें हल करने के लिए संगठन को सक्रिय रखना है। प्रेस क्लब सभी पत्रकारों को एक मंच पर लाकर उनके हितों की रक्षा करेगा और समाज के समसामयिक मुद्दों पर काम करेगा।”

सचिव सुबोध सौरभ ने भी पत्रकारों की भूमिका पर जोर देते हुए कहा, “पत्रकार समाज का आईना होते हैं। उन्हें समाज की समस्याओं और मुद्दों को प्रमुखता से उठाकर समाधान की दिशा में कदम उठाना चाहिए।”

उपस्थित पत्रकार:

इस मौके पर शहर के अन्य प्रमुख पत्रकारों में विपुल कुमार, अभिराम कुमार, मिथिलेश पांडेय, सत्यदेव सिंह, ओमप्रकाश गुप्ता और प्रेम कुमार भी मौजूद रहे। उन्होंने इस पहल की सराहना करते हुए संगठन के साथ मिलकर जनहित में कार्य करने का संकल्प लिया।

प्रेस क्लब के गठन से शहर के पत्रकारों को एक नया मंच मिला है, जहां वे अपनी आवाज़ बुलंद कर सकेंगे और अपने हितों की रक्षा के लिए एकजुट होकर कार्य करेंगे।