देशी कट्टा और जिन्दा कारतूस के साथ एक अपराधी गिरफ्तार ,युवक ने बचने के लिए पुलिस पर की फायरिंग

औरंगाबाद । रफीगंज थाना पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए देशी कट्टा और चार जिन्दा कारतूस के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया। घटना दिनांक 27/08/2024 को रात्रि के समय घटित हुई, जब गश्ती के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक अपराधी किसी गंभीर घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है।
रफीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भल्लु खैरा निवासी राशिद खान (उम्र 24 वर्ष), पिता हेशाम खान, पर संदेह था कि वह किसी अपराध को अंजाम देने के लिए अवैध आग्नेयास्त्र लेकर घूम रहा है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गश्ती दल ने पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार राशिद खान के घर का घेराव किया।

जब पुलिस ने घर की तलाशी शुरू की, तो राशिद खान ने खुद को बचाने का प्रयास किया। उसने हाथ में देशी कट्टा लेकर पुलिस पर फायर किया, लेकिन सौभाग्यवश गोली मिसफायर हो गई। इसके बाद पुलिस ने उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने राशिद खान से एक देशी कट्टा, एक मिसफायर की गई गोली, चार जिन्दा कारतूस, और दो स्मार्ट मोबाइल फोन बरामद किए। राशिद खान को गिरफ्तार कर रफीगंज थाना में मामला दर्ज किया गया। मामला संख्या 446/24 के तहत अभियुक्त के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 132/109 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त राशिद खान को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है ताकि पता लगाया जा सके कि राशिद खान का संबंध किन अन्य अपराधियों या अपराधी गिरोहों से हो सकता है।

पुलिस की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से एक बड़ा हादसा टल गया, जिससे रफीगंज थाना क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनी रही।