AURANGABAD : नक्सलियों के मांद में पुलिस की छापेमारी , जीवन-यापन के सामानों के साथ बारूदों का जखीरा बरामद

FRIENDS MEDIA-BIHAR DESK

औरंगाबाद जिले में नक्सलियों की कमर तोड़ने में एक बार फिर पुलिस को सफलता हाथ लगी है । पुलिस पर हमले की तैयारी के पूर्व ही पुलिस ने न सिर्फ उनके मंसूबों को विफल कर दिया बल्कि उनकी मांद में घुसकर उनके सारे हथियार व जरूरत के सामानों को जब्त कर लिया । हालांकि पुलिस की गंध मिलते ही नक्सलियों के पांव उखड़ गए और वे भागने में सफल हो गए। शुक्रवार को एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी,कि मदनपुर थाना क्षेत्र के लंगुराही , पचरुखिया ,ब्रह्मदेव बथान ,दूधजगरा व पहाड़ी क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है ।

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा , कैलाश, समादेष्टा 205 कोबरा बटालियन के संयुक्त निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान औरंगाबाद एवं गया के नेतृत्व में जिले में कार्यरत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 47 वाहनी ,205 कोबरा वाहिनी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 159 वाहिनी एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन के संयुक्त टीम के द्वारा लंगूराही व उक्त स्थानों पर नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया। अभियान के फल स्वरुप उक्त क्षेत्र से नक्सलियों के खाने पीने व जीवन यापन के लिए उपयोग में लाये जाने वाले काफी मात्रा में समान एवं अवैध शस्त्र व कारतूस इत्यादि बरामद किया गया ।

इस दौरान एक 7.62 एसएलआर व 257 गोली ,एक बोल्ट रायफल , एसएलआर की 3 मैगजीन , एक बोल्ट एक्शन मैगजीन , दो ऐमुनेशन पाउच , एक दर्जन मेडिसिन , आईडी चेक करने वाला एक नीडल, बिजली का तार 100 मीटर, एक पिस्टल ,दो मैगजीन , 9mm की 12 गोली , एक देशी बंदूक , 35 नक्सली साहित्य इत्यादि समान जब्त किये गए हैं । इसके अलावा 150 से अधिक आईडी बम मिले हैं जिसे विनिष्ट कर दिया गया। एसपी ने बताया है कि इस मामले में नक्सलियों के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम एवं यूएपीए के तहत मदनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है , जिसमे 41 नामजद व 30 अज्ञात अभियुक्त बनाये गए हैं। एसपी ने बताया कि इस छापेमारी अभियान में नक्सलियों के मनोबल में काफी हराश हुआ है। वहीं नक्सलियों के गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार अभियान जारी है।