AURANGABAD : मात्र 12 घंटे में पुलिस ने सुलझा ली फिलर हत्याकांड का मामला , मुख्य आरोपी गिरफ्तार

FRIENDS MEDIA DESK


औरंगाबाद पुलिस ने मात्र बारह घंटे में फिलर हत्याकांड का न सिर्फ उद्द्भेदन कर लिया है बल्कि हत्या के मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है । सोमवार को एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता आयोजित कर बताया कि रविवार की सुबह जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के देव- यारी रोड में एक मोबाइल टावर के फिलरकर्मी की अपराधियों ने हत्या कर दी थी । मृतक की पहचान कोंच गांव निवासी प्रवीण कुमार के रूप में हुई थी ।

मृतक के भाई नवीन कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा तकनीकी विधि से कांड का उदभेदन कर त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड के मुख्य अभियुक्त सुनिल यादव, पिता-बिनोद यादव, सा0-पिरथु टोला रामपुर, थाना-सलैया, जिला औरंगाबाद को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त रकॉर्पियो नम्बर JH10Y5454 को बरामद किया गया। अभियुक्त सुनिल यादव द्वारा अपने स्वीकारोक्ति व्यान में बताया गया कि ये एवं मृतक प्रवीण कुमार कई वर्षों से डंफर से चोरी कर निकाले गये डीजल का
खरीद-विक्रि करते आ रहे है। करीब सात महीना पहले गया में डेरा लेकर चोरी का डीजल तेल काखरीद- विक्रि करते थे। इसी क्रम में मृतक द्वारा अपने तीन साथियों के साथ मिलकर व्यापार में प्रतिस्पर्धा को लेकर इनके साथ गंभीर रूप से मार-पीट कर जख्मी कर दिया गया था। जिसके बाद ये गया से अपना डीजल का धंधा बंद कर घर चले आये एवं घर से ही व्यापार करने लगे।

घटना की फाइल फोटो

इसी क्रम में मुफ्फसिल थाना अन्तर्गत ग्राम यारी के पास सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जहाँ ये दोनों (मृतक एवं अभियुक्त) के द्वारा डंफर से चोरी का डीजल खरीद-विक्रि किया जा रहा था। इसी क्रम में मृतक एवं अभियुक्त के बीच दिनांक 21.04.22 को डीजल खरीद को लेकर काफी बक-झक हुआ तथा दोनों एक दूसरे को देख लेने की धमकी दिये। जिसके बाद अभियुक्त सुनिल यादव द्वारा अपने चालक एवं एक रिश्तेदार को अपने घर बुलाकर दिनांक -23.04.22 को प्रवीण कुमार की हत्या करने की योजना बनाई गई और योजनानुसार दिनांक 24.04.22 को अपने स्कॉपियो नम्बर JH10Y5454 पर अपने चालक एवं रिश्तेदार के साथ घटनास्थल पर आकर अपने चालक से डीजल खरीदने हेतु प्रवीण
कुमार को फोन करवाकर घटना स्थल पर बुलाकर लाठी एवं रड़ से मार-पीट कर हत्या कर दिया
गया। वहीं हत्या में प्रयुक्त सफेद स्कॉर्पियो नम्बर JH10Y5454 , प्रयुक्त अभियुक्त का मोबाईल ,डीजल रखने वाला गैलन एवं ड्राम इत्यादि बरामद की गई है ।