दिवंगत अधिवक्ता की मनाई गई दसवीं पुण्यतिथि , कैसे करें संतोष की संतोष स्नेही हमारे बिच नही हैं – अध्यक्ष

आज़ जिला विधिज्ञ संघ औरंगाबाद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

औरंगाबाद । जिला विधिज्ञ संघ के परिसर में दिवंगत युवा अधिवक्ता संतोष कुमार स्नेही की दसवीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय ने सभा की अध्यक्षता की और अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही, जो मीडिया प्रभारी भी हैं, ने इस श्रद्धांजलि सभा का संचालन किया। सभा की शुरुआत संतोष कुमार स्नेही के तैलचित्र पर माल्यार्पण से की गई, इसके बाद वक्ताओं ने उनके जीवन और व्यक्तित्व पर विस्तार से चर्चा की।

वक्ताओं ने बताया कि संतोष कुमार स्नेही दीवानी मामलों के कुशल अधिवक्ता थे। उन्होंने अपने कार्यक्षेत्र में ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से काम किया और विधि व्यवसाय के प्रति पूर्ण समर्पण दिखाया। उनका निधन जिला विधिज्ञ संघ के लिए एक अपूरणीय क्षति थी। संतोष स्नेही के मित्रों और सहयोगियों ने बताया कि दस वर्ष बीत जाने के बाद भी उनकी यादें आज भी जीवंत हैं, और यह यकीन करना कठिन है कि वे अब हमारे बीच नहीं हैं।

श्रद्धांजलि सभा में पूर्व न्यायाधीश हरिहर प्रसाद सिंह, पूर्व अध्यक्ष रसिक बिहारी सिंह, पूर्व महासचिव नागेंद्र सिंह सहित अनेक वरिष्ठ अधिवक्ता और संघ के सदस्य उपस्थित थे। उन्होंने संतोष कुमार स्नेही के योगदान को याद किया और उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सभा में उपस्थित प्रमुख व्यक्तित्वों में प्रमोद कुमार सिंह, अजय पांडेय, कमलेश कुमार सिंह, सियाराम पांडे, नवीन कुमार सिंह, सत्येंद्र दुबे, विश्वेश्वर नाथ मिश्र, रामानुज शर्मा, अखिलेश पाठक, संजय कुमार सिन्हा, अशोक कुमार सिंह, देवानंद यादव, दिलीप कुमार सिंह, पवन कुमार सिंह, काली प्रसाद, गोविंद सिंह, मनोज कुमार मिश्रा, राजेंद्र प्रसाद, विजय कुमार पासवान और अन्य लोग शामिल थे।

श्रद्धांजलि सभा में वक्ताओं ने उनके व्यावसायिक और व्यक्तिगत जीवन से जुड़े प्रेरक प्रसंग सुनाए और कहा कि उनकी सरलता और विनम्रता सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है।