AURANGABAD – छः विधानसभा सीट के साथ संसदीय सीट पर भी इंडिया गठबंधन का कब्जा, राजद प्रत्याशी की भारी मतों से हुई जीत

औरंगाबाद । महीनों इंतजार के बाद लोकसभा  चुनाव को लेकर मंगलवार की रात मतगणना का कार्य पूरी होने के बाद जीते प्रत्याशी को सर्टिफिकेट दे दिया गया। बतादें की औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से कुल नौ प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे , लेकिन कहा जाए तो बीजेपी की ओर से तीन बार सांसद रह चुके सुशील कुमार सिंह और इंडिया गठबंधन के राजद प्रत्याशी अभय कुमार सिन्हा के बीच कांटे को टक्कर देखने को मिल रही थी । मतगणना के बाद जारी किए गए परिणाम के अनुसार इंडिया गठबंधन के राजद प्रत्याशी अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा ने 27 राउंड तक चली मतगणना में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सांसद रहे सुशील कुमार सिंह को 79 हजार 111 मतों से पराजित किया।

इस चुनाव में श्री सिन्हा को 4 लाख 65 हजार 567 वहीं श्री सिंह को 3 लाख 86 हजार 456 मत प्राप्त हुए। जैसे ही श्री सिन्हा के जीत की घोषणा के बारे में लोगों को पता चला वैसे ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और सबों ने अपने उम्मीदवार को जीत की बधाई दी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने अपने कार्यालीय कक्ष में उन्हें जीत का सर्टिफिकेट दिया और शुभकामनाएं दी।

इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं का देर रात तक श्री सिन्हा को जीत की बधाई देने का तांता लगा रहा। कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है इसके लिए सभी मतदाता धन्यवाद के पात्र हैं । छः विधानसभा के बाद अब संसदीय सीट की बागडोर भी इंडिया गठबंधन के हाथ मे हैं। जीत के बाद श्री सिन्हा के कहा कि हम जिस वादे के जनता से मत मांगा था उस वादे को पूरा करने में कोई कसर नही छोड़ेंगे।